नीतीश के खिलाफ कई जगह प्रदर्शन

महागठबंधन से अलग होकर बीेजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार के खिलाफ राजद कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. आज राजद कार्यकर्ताओं ने पटना में कई जगहों पर प्रदर्शन किया और सड़क जाम कर हंगामा किया. फतुहा और जेपी सेतु पर ज्यादा हंगामा देखने को मिला.




फतुहा में पुतला दहन करते राजद समर्थक

पटना के अलावा आरा, छपरा, वैशाली, सोनपुर में भी राजद समर्थकों ने सीएम का पुतला जलाया और सड़क जाम कर हंगामा किया.

जेपी सेतु जाम करते राजद समर्थक

सबसे ज्यादा हंगामा दीघा-सोनपुर सड़क पुल पर देखने को मिला. जेपी पुल को राजय समर्थकों ने सुबह ही जाम कर दिया और करीब 6 घंटे तक जाम रखा. इस दौरान वहां पहुंचे सारण डीएम और एसपी पर राजद समर्थकों ने हमला कर दिया जिसमें डीएम को चोट लगने की खबर है.

आरा में भी आज राजद व छात्र राजद के कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया, जिसके तहत छात्र राजद के नेताओं ने शहर के त्रिभुआनी कोठी के सामीप सड़क जाम कर आगजनी की तथा नीतीश कुमार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए. इस दौरान शहर के विभिन्न मार्ग जाम के चपेट में आ गये.जाम की वजह से आम से लेकर खास तक के लोग परेशान रहे. इस दौरान आक्रोशित नेताओ ने आम जन के साथ बदसलूकी करते हुए अपनी पार्टी के पुराने अंदाज का परिचय ज्यादती कर दिया. जाम कर रहे नेताओ ने नीतीश कुमार पर विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर नीतीश कुमार के पास हिम्मत है तो मध्यावधि चुनाव कर के देख ले. महागठबंधन के बाद प्रधानमंत्री द्वारा कहा गया था कि नीतीश कुमार का डीएनए खराब है लेकिन जनता ने महागठबंधन को जीता कर यह साबित किया था कि इनका डीएनए खराब नही. लेकिन नीतीश कुमार ने महागठबंधन तोड़ कर भाजपा में शामिल होना इस बात की गवाह है कि वाकई में इनका डीएनए खराब है. वही राजद के जिला कमिटी शहर के बीचोबीच शिवगंज मोड़ के पास नीतीश कुमार का पुतला दहन कर विरोध किया.

आरा से ओपी पांडे

फोटो सौजन्य- संजीव राजगीरी