सोमवार 2 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल और पंचांग

सोमवार 2 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल

Kumbh Rashifalमेष
आप काम और सामाजिक दायित्वों में बहुत व्यस्त हैं। आपने बहुत समय से ब्रेक नहीं लिया है और खुद के लिए कुछ नहीं किया है। आपको स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। आपका जीवन बेहतर होने के लिए ताजा बदलाव ले सकता है आप या तो एक अजनबी या आपके करीबी से मिल सकते हैं, आपको मार्गदर्शन की जरूरत है। इसके लिए खुले रहें, खासकर अगर यह करीबी दोस्त से आता है क्योंकि यह आपके लाभ के लिए ही होगा।
भाग्यशाली रंग: सामन पिंक, जेट
भाग्यशाली अंक: 12, 21
 Vrishabha Rashifal वृष
आपके साथी के साथ आपकी राय में अंतर हो सकता है। इसका कारण कुछ पारिवारिक मुद्दों का उठना है। अच्छे मौद्रिक लाभ के लिए भाग्य आज आप का पक्षधर नहीं है। आपको स्थिरता बनाए रखने के लिए बचत की आवश्यकता है। स्वास्थ्य मध्यम रह सकता है। पैर दर्द और जकड़न से परेशान होने की संभावना हो सकती है। यह चिंता का विषय हो सकता है।
भाग्यशाली रंग: कारमाइन, ग्रीन एप्पल
भाग्यशाली अंक: 3, 29
 Mithun Rashifal मिथुन
 आज आप बड़ी योजनाओं और निर्णय लेने के लिए एक उत्कृष्ट स्थिति में होंगे। आप अपने पेशेवर मोर्चे पर प्रत्येक चरण की विश्वसनीयता के लिए विशेष रूप से आत्मविश्वास महसूस करेंगे। आप देख सकते हैं कि आपका आंतरिक साहस अब शीर्ष पर है। आप में से कुछ एक नए स्तर तक अपने अंतरंग रिश्ते ले जा सकते है, और अन्य आपकी नई ताकत के बारे में जान रहे हैं। आपके साथी के साथ किया गया एक अच्छा भोजन, इस दिन को और आनंदित बना देगा।
भाग्यशाली रंग: टर्कॉइज़, ब्रिक रेड
भाग्यशाली अंक: 38, 40

 Kark Rashifalकर्क
आज, आप किसी ऐसे व्यक्ति के पास आ सकते हैं, जिसके साथ आप अपनी बाकी की जिंदगी को बिता सकते हैं। शुरुआत में धीमे रहे और अपना समय लें। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें। समस्याएं हमेशा मौजूद रहेंगी, लेकिन आपने हाल ही में पाया है कि आशावादी दृष्टिकोण को रखने से वास्तव में परिस्थितियों को साधने की आपकी क्षमता में सुधार होता है, चाहे वह परिवार हो या व्यावसायिक जीवन हो। करियर के लिहाज से आज आपको एक सुखद दिन मिलेगा।
भाग्यशाली रंग: पर्ल, अजुर
भाग्यशाली अंक: 5, 11




सिंह दैनिक राशिफलसिंह
आज आत्मनिरीक्षण के लिए एक दिन है और आप अपने आप को एक चिंतनशील मनोदशा में पाएंगे। आपकी दैनिक सिंह भविष्यवाणी, आपको अंदर की शांति की खोज करने की सलाह देती है, जो आप चाहते हैं, अपने भीतर के छिपे खज़ाने की खोज करने के लिए शांत रहें। शाम में आपको किसी जरूरत मंद की मदद करने में खुशी होगी। आपके द्वारा आज जो वित्तीय निर्णय लिए गए हैं, वह अंततः आपके लाभ को लंबे समय तक मज़बूती देंगे। आपके साथी के साथ एक अच्छा भोजन आज के दिन के लिए बिल्कुल सही होगा।
भाग्यशाली रंग: ओबर्श़ीन, पेस्टल रेड
भाग्यशाली अंक: 15, 25

Kanya Rashifal कन्या
एक निष्क्रिय दिन जब आपको लगता है कि आपके जीवन में अचानक सब कुछ धीमा हो गया है। रोमांच और क्रिया लगभग आपके दैनिक दिनचर्या से गायब हो जाएगी। कई मामलों को किसी दूसरे दिन के लिए स्थगित कर दिया जाना चाहिए है क्योंकि आप एक निष्क्रिय बीज की तरह हो गए हैं। आपके दिमाग में बिना किसी कारण के विचारों की बाढ़ आएगी। हालांकि, नियोजन आज वास्तविक कार्रवाई की तुलना में बेहतर परिणाम देगा क्योंकि आपका दिमाग आपके विचारों का समायोजन करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।
भाग्यशाली रंग: पेल पर्पल, रिच ब्राउन
भाग्यशाली अंक: 19, 22

तुला दैनिक राशिफल तुला
प्यार हवा में है, और जुनून कहीं आसपास मौजूद है। इसलिए अपनी आँखें और कान खुली रखें, क्योंकि आप शीघ्र ही अपने आप को एक भावुक प्रेम प्रसंग के बीच में पाएंगे। लेकिन नए प्यार की कीमत हमेशा बड़ी होती है, और आपका प्यारा आपकी जेब में छेद कर सकता है। फिर भी, इस तरह के व्यक्ति के साथ, आप हमेशा अपने पैसे के लिए अच्छा मूल्य पाते हैं! तो शैंपेन और कैवियार लायें! एक शानदार समय का आनंद लें।
भाग्यशाली रंग: एमरल्ड, ग्रे
भाग्यशाली अंक: 4, 39

Vrishchik Rashifal वृश्चिक
व्यावसायिक उद्यमों से जुड़े कुछ कागजी कार्यवाही आज, वृश्चिक, संभवत: आपके घर पर ही निष्पादित की जा सकती हैं। यह एक नया और अप्रत्याशित विकास हो सकता है। इससे आप थोड़ा विचलित महसूस कर सकते हैं, लेकिन अपने आप को इसके लिए तैयार करें और लाभ उठाएं। चाहे जो भी अवसर हो, सभी लक्षण कहते हैं कि यह काफी सफल साबित हो सकते है, इसलिए इसे आप अपने हाथ से जाने नहीं दें। प्रवाह के साथ जाओ और देखें कि यह आपको कहां लेता है। आपको सुखद आश्चर्य हो सकता है।
भाग्यशाली रंग: टोपाज, वायलेट
भाग्यशाली अंक: 10, 23

Dhanu Rashifal  धनु
आज आपको अपने कार्यालय में अपने काम में बहुत सावधान रहना चाहिए। यह संभावना है कि आपके वरिष्ठ अधिकारी आज आप के काम या आपकी क्षमता से खुश नहीं हों। आप में से जो व्यवसायी हैं, उन्हें निविदाओं को भेजने में देरी करने का प्रयास करना चाहिए। जिन लोगों ने अपना नौकरी साक्षात्कार दिया है, उन्हें इसके लिए अनुकूल प्रतिक्रिया नहीं मिल सकती है। आपको कॉल पत्र प्राप्त करने में विलंब हो सकता है। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग: तेंजेरिन, सॉफ्ट पिंक
भाग्यशाली अंक: 7, 28

Makar Rashifal

 मकर
पेशेवर मोर्चे पर एक उपलब्धि-उन्मुख दिन संभव है लक्ष्यों को निर्धारित करने और फिर रणनीतियों को विकसित करने और उन्हें निष्पादित करने के लिए बेहतर योजनाएं बनाएं ।सभी के साथ सामंजस्यपूर्ण संबंध बनाए रखने की कोशिश करें। आपको लंबे समय तक चलने वाले रोमांटिक रिश्ते स्थापित करने के लिए भावनात्मक और मानसिक शक्ति की आवश्यकता है। आप सामान्य स्वास्थ्य बनाए रखेंगे।
भाग्यशाली रंग: क्रैबएप्पल येलो, स्मोकी ग्रे
भाग्यशाली अंक: 24, 37

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

Kumbh Rashifal कुंभ
आज आप अधिक आत्मविश्वास और उत्साहपूर्ण महसूस करेंगे और इससे आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। आपकी पेशेवर महत्वाकांक्षाएं या आपके व्यक्तिगत सपने ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में आप सबसे अधिक ध्यान रखते हैं और इसके लिए सफल निर्णय लेना चाहते हैं। अपने सहकर्मियों, मित्रों और रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत करें और बातचीत को प्रोत्साहित करें जो आपके विचार प्रसंस्करण को बढ़ाएंगे। आज किए गए वित्तीय सौदे फ़ायदेमंद साबित होंगे।
भाग्यशाली रंग: ब्लू सफायर, पेल गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 23, 36

Meen Rashifal मीन
आप पर किस्मत की देवी मेहरबान है और अपने आशीर्वाद दे रही है। आज आप एक अप्रत्याशित स्रोत से आने वाले कुछ पैसे के कारण आश्चर्यचकित होंगे। व्यक्ति के नाम को अनुमान लगाने में समय बर्बाद मत करो जो आपको यह पैसा देगा। आगे बढें और इस दिन का आनंद लें। विवाह के साथ-साथ रोमांस भी महत्वपूर्ण होगा और आनन्द का एक स्रोत होगा। अपने महत्वपूर्ण सौदों को लपेटने के लिए एक अच्छा दिन है।
भाग्यशाली रंग: स्मोकी ग्रीन, अपाचे रेड
भाग्यशाली अंक: 6, 31

सोमवार 2 अप्रैल, 2018 का दैनिक पञ्चांग
तिथि: द्वितिया, 16:40 तक
नक्षत्र: चित्रा, 05:46 तक
योग: हरषाना, 26:06 तक
प्रथम करण: गारा, 16:40 तक
द्वितिय करण: वणिजा, 28:36 तक
वार: सोमवार
सूर्योदय: 05:43
सूर्यास्त: 18:02
चन्द्रोदय: 19:55
चन्द्रास्त: 06:57
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मीन
चन्द्र राशि: तुला
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 13:25 − 14:57
यमगण्ड: 10:20 − 11:53
दूर मुहूर्तम्: 10:46 − 10:49
10:53 − 10:55
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 07:16 − 08:48
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:28 − 12:17
अमृत कालम्: 21:23 – 23:01
अग्निवास: पृथ्वी – 16:35 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: पूर्व में
राहु काल वास: उत्तर-पश्चिम में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: पश्चिम में

Related Post