शांति मार्च निकाल सद्भाव बहाल करने की अपील

फुलवारी शरीफ में शांति की कवायद
विधायक डीएम एसएसपी समेत तमाम आला अधिकारी हुए शामिल
थाना में शांति समिति की बैठक




पटना के फुलवारी शरीफ में तीन दिनों से फैले तनाव को समाप्त करने के लिए प्रशासन ने शांति समिति कि बैठक के बाद शहर के हिंसा प्रभावित इलाके में शांति मार्च निकाला. इसमे विधायक श्याम रजक, IG नय्यर हसनैन खान , DIG राजेश कुमार, DM संजय कुमार अग्रवाल , SSP मनु महाराज, DDC आदित्य प्रकाश , एसडीएम भावेश मिश्रा , सिटी SP डी अमरकेश, DSP रमाकांत प्रसाद , नगर परिषद चेयरमैन आफताब आलम , सीओ अरुण कुमार, BDO शमशीर मल्लिक कई डीएसपी, थानेदार अजीत कुमार कई थानों के थानेदार , रैफ और पैरामिलिट्री फोर्स , जिला पुलिस बल के जवानों समेत बड़ी संख्या में स्थानीय जन प्रतिनिधि और समाज के प्रबुद्धजन और आम लोग भी शामिल थे.

शांति मार्च से पहले फुलवारी शरीफ थाना में विधायक श्याम रजक ने आला पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में शान्ति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की.


विधायक श्याम रजक ने हालात को काबू करने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को धन्यवाद देते कहा की बाहरी तत्वों को देखते ही पुलिस को खबर करके पकड़वाने का काम करें. सद्भाव का माहौल कायम रखने के लिए सभी समुदायों के लोगों को आपसी वैमनस्यता भुलाकर शांति का वातावरण बनाने में प्रशासन को सहयोग करें. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा की सरकार आपके साथ है. विधायक ने कहा कि पुलिस प्रशासन से अधिक स्थानीय लोगो की जिम्मेवारी बढ़ जाती है कि किसी भी तरह सामाजिक सौहार्द न बिगड़ने पाए .

आईजी नय्यर हसनैन खान ने कहा की अफवाहों पर ध्यान नही दें. किसी भी असामाजिक तत्वों को शांति सौहार्द का माहौल खराब करने का मौका नही दें.


पटना DM संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन पीड़ितों की हर सम्भव मदद करेगा. इसके लिए क्षतिपूर्ति का आकलन कर उचित मुआवजा उपलब्ध कराया जाएगा.
SSP मनु महाराज ने कहा उपद्रवियों को कतई बक्शा नही जाएगा. हर चौक चौराहों पर पुलिस फोर्स के साथ ही रैपिड एक्शन और पारा मिलिट्री फोर्स पर्याप्त संख्या में मुस्तैद हैं. DSP थानेदार और अन्य अधिकारियों को लगातार गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं.

पटना से अजीत