विधानसभा का घेराव करने पहुंची जन अधिकार पार्टी

बिजली की कीमत में बढ़ोत्‍तरी , पेपरलीक कांड की CBI जांच, कोचिंग के धंधे पर रोक और डॉक्टरों के निजी प्रैक्टिस को बैन की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता आज विधानसभा का घेराव करने पहुंचे. सासंद पप्पू यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पटना के गर्दनीबाग स्थित धरनास्थल पहुंचे कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.




जैप के कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है और पानी की बौछार भी की है.

बता दें कि जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने एक दिन पहले ही कहा था कि बिजली की कीमत में बढ़ोत्‍तरी के खिलाफ और बीएसएससी घोटाला की सीबीआई जांच की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी (लो) विधान सभा का घेराव करेगी.

पप्पू यादव ने ये भी कहा कि डॉ भीम राव अंबेदकर की जयंती के मौके पर 14 अप्रैल को पार्टी की ओर से महाधरना का आयोजन किया जाएगा. पार्टी अंबेदकर जयंती को संविधान एवं लोकतंत्र बचाओ दिवस के रूप में मनाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा व जदयू देश को गुमराह कर रहे हैं. नीतीश कुमार गांधी जी के नाम पर अपनी विफलताओं को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं. राज्‍य सरकार भ्रष्‍टाचार रोकने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है. उन्‍होंने कहा कि बीएसएससी घोटाले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. मंत्री, विधायक और अधिकारियों की संपत्ति की जांच होनी चाहिए. बेनामी संपत्ति की जांच होनी चाहिए. सेक्‍स स्‍कैंडल की सरकार लीपापोती करना चाहती है, इसकी भी सीबीआई जांच होनी चाहिए.

 

पटना से फैज अहमद