जन समस्याओं का निराकरण जल्द -डीएम

सासाराम -प्रखंड विकास सह लोक शिकायत निवारण शिविर रेहल ,नौहट्टा प्रखंड, के पंचायत भवन में आयोजित किया गया। जन समस्याओं को सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराने और आमलोगों की शिकायत का त्वरित निदान भी किया गया।
शिविर में कुल प्राप्त आवेदन की संख्या लगभग 360 से भी ज्यादा है, जिसमे लगभग 124 का निदान कर दिया गया है, तथा शेष समस्याओं का निष्पादन जल्द ही किया जाएगा। रोहतास के
जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि प्रत्येक माह को नोहटा प्रखंड अंतर्गत सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को पंचायत सरकार भवन पीपरडीह में एक दिवसीय कार्यालय कार्यक्रम होगा जिसमें सभी पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहेंगे और जन समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

ग्रामीणों को सम्बोधित करते जिलाधिकारी

दिनांक 29 जुलाई 2021 को विशेष कैंप एवं शिविर के माध्यम से अंचल कार्यालय नौहट्टा द्वारा भूमि दाखिल खारिज संबंधित मामलों का निष्पादन पंचायत सरकार भवन पिपरडीह में कराया जाएगा।




समस्याओं का निराकरण करते जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा नल जल योजना को पूर्णता सुचारू रूप से कार्यरत करने हेतु 15 दिनों का अंतिम अवसर प्रदान किया गया है। पीएचईडी के द्वारा कार्य किए जा रहे नल जल योजना में लगभग 46 वार्ड में होम बोरिंग का कार्य पूर्ण है 33 वार्ड में स्ट्रक्चर का कार्य पूर्ण है तथा 22 वार्ड में पाइप बिछाने का कार्य पूर्ण है। मत्स्य विभाग द्वारा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मत्स्य पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि स्थानीय लोगों का ही मत्स्य पालन एवं रोजगार के लिए बंदोबस्ती किया जाए।

सासाराम से अमित बंटी