दबंगों ने की दलित महिलाओं के साथ मारपीट




रास्ता रोकने का आरोप

न्याय के लिए थानों का चक्कर काट रहे पीड़ित

जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के हरनाथपुर पंचायत अंतर्गत हीरपुर गांव के वार्ड संख्या 13 से समाज को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है. आपको बता दें कि अनुसूचित जनजाति के महिलाओं को दबंगों के द्वारा न सिर्फ उनका रास्ता रोक कर परेशान किया जा रहा है बल्कि उनकी पिटाई की जा रही है। पीड़ितों का कहना है कि दबंगों के द्वारा रास्ता रोक दिया गया है. इतना ही नहीं परिवार के साथ मारपीट एवं बदसलूकी की जा रही है.

वही पीड़ितों की माने तो इसकी शिकायत लेकर वे लोग ब्रह्मपुर थाना पहुचते है तो न उनका शिकायत दर्ज किया जा रहा है और नाही दबंगों पर कोई कार्यवाई की जा रही है। वही ऐसे में पीड़ित लोगों को थानों का चक्कर काटने पड़ रहे है दरअसल, पीड़ित परिवार अनुसूचित जनजाति के लोग है इसलिए जब उनकी शिकायत ब्रह्मपुर थाना में दर्ज नही किया गया तो मजबूरन जिला मुख्यालय स्थित एससीएसटी थाना पहुँचना पड़ा। हालांकि,दुर्भाग्य वस पीड़ितों का शिकायत यहाँ भी दर्ज नही किया गया।

पीड़ितों का कहना है कि दबंगों ने उनका मुख्य रास्ते को रोक दिया है जिससे हम लोग अपने घर में ही बंदी बन गए हैं आने जाने का कोई रास्ता नहीं बचा है. पुलिस को जब इस बात की सूचना दिए तो पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है. बहरहाल, अब देखना यह होगा कि सुशासन की पुलिस इस अनुसूचित जनजाति के पीड़ित परिवारों को कितना न्याय दिला सकती है?

बक्सर से कपीन्द्र किशोर की रिपोर्ट