सोलहवें वर्ष में 16 रुपये में एक महीने तक इंटरनेट 

30 दिन के लिए 60 MB डाटा
भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) भी दूसरी टेलिकॉम कंपनियों की तरह रिलायंस जियो को पूरी तरह टक्कर देने की कोशिश में जुटी है. सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए अलग-अलग कैटेगरी के कई प्लान निकाले हैं. सितंबर में कंपनी ने 249 रुपए वाला अनलिमिटेड ब्राडबैंड प्लान लाकर काफी सुर्खियां बटौरी थीं. छह माह ही वैधता वाले इस प्लान को लेकर काफी ग्राहक उत्साहित थे लेकिन अब कंपनी एक और नया प्लान लेकर आई है, जिसमें मात्र 16 रुपये  में ग्राहक एक महीने तक इंटरनेट का मजा ले सकेंगे.
bsnl-vs-reliance-jio
बीएसएनएल  ने यह प्लान स्थापना के 16 साल पूरे होने पर पेश किया है. यही वजह है कि प्लान की कीमत भी 16रुपये रखी गई है. इस स्पेशल टैरिफ प्लान के तहत ग्राहकों को 30 दिन के लिए 60 MB डाटा  दिया जाएगा. बीएसएनएल के निदेशक आर के मित्तल ने कहा कि बीएसएनएल द्वारा प्रदत्त डाटा सेवाओं की तुलना किसी भी वर्तमान अन्य डाटा प्रोवाइड करने वाले टेलीकाम ऑपरेटर से नहीं कि जा सकती है क्योंकि हमारी सेवाएं उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रखकर दी जाती है. 16वें फाउंडेशन माह के दौरान उपभोक्ताओं को मात्र 16 रुपए के विशेष वाउचर पर 60 एमबी डाटा फ्री दिया जा रहा है.
लिमिटेड टाइम ऑफर:
कंपनी के मुताबिक यह लिमिटेड टाइम का ऑफर है,जिसका फायदा 7 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच ही लिया जा सकता है. यदि ग्राहक इस अवधि के बीच रिचार्ज कराते हैं तभी उन्हें 30 दिन के लिए यह प्लान मिल सकेगा.
रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान 1 जनवरी से लागू होंगे. कंपनी का सबसे छोटा प्रीपेड प्लान 19 रुपये का है.इसमें ग्राहकों को 100MB डेटा मिलेगा, जिसकी वैधता 1 दिन की ही होगी. इसके साथ वॉयस कॉलिंग और एसएमएस फ्री होंगें. हालांकि यह ग्राहक का पहला रिचार्ज नहीं हो सकता. इससे पहले 149 से शुरू होने वाला कोई प्लान लेना अनिवार्य होगा.