बृहस्पतिवार 28 फरवरी 2019 का पंचांग और आपका राशिफल

बृहस्पतिवर 28 तारीख का आपका राशिफल

मेष – आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे. छुट्टी के दिन आप अपने मित्रों या नजदीकी रिश्तेदारों से मिलने भी जा सकते हैं. आज आप जो किताब पढ़ेंगे उससे आपको ज्ञान मिलेगा.

वृषभ – आज सफलता का सेहरा आपके सिर बंधेगा. अगर इस सफलता का कोई हकदार है तो वो आप ही हैं. क्योंकि इस सफलता को पाने के लिए आपने बहुत मेहनत की है. आज आप बिना किसी बात की चिंता किए अपनी सफलता का मजा लें.




मिथुन – आज शायद आप किसी नए रिश्ते की नींव रखें. आपका ये नया दोस्त बुरे वक्त में आपका साथ भी देगा. आपको एहसास होगा कि आप कितने खुशकिस्मत हैं कि आपको ऐसा दोस्त मिला. आप इस दोस्त के अपनी जिन्दगी में आने के लिए भगवान को धन्यवाद देंगे.

कर्क – आपका साहस और तेज सोच आपको और लोगों से बहुत आगे ले जाएगा. आपकी तीव्र बुद्धि और अच्छी सम्पेषण कला लक्ष्य प्राप्ति में आपकी मदद करेगी. अपनी सभी योग्यताओं का उपयोग अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता की नीव रखने के लिए करें.

सिंह – आज का दिन आपके लिए खुशी और संतुष्टी भरा रहेगा. ये दिन आपके लिए बड़ी सफलताओं वाला है. ये सब आपेक धैर्य, इच्छा शक्ति और कड़ी मेहनत का ही नतीजा है. ये समय आपके लिए जश्न मनाने का है. देर किस बात की है अपने दोस्तों को बुलाइये और मजे कीजिए.

कन्या – आज आपको अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करने की कोशिश करनी चाहिए. आप बेमिसाल विचारों से भरे हैं लेकिन ये विचार अपना महत्व खो देंगे अगर आप उन्हें सही तरह से व्यक्त ना कर पाएं. जो बोलें धीरे और स्पष्टता से बोलें साथ ही इस बात का ध्यान दें कि सुनने वाला व्यक्ति आपको अच्छी तरह से समझ पा रहा है या नहीं. पूरा प्रयास करें कि दूसरा व्यक्ति वही समझे जो आप कहना चाह रहे हैं. इससे आप अंत में बहुत सी परेशानियों से बच सकेंगे.

तुला – आज आप अपने गुस्से पर पूरी तरह से काबू रखें. ऐसा करके आप उस शांति को कायम रखेंगे जिसका मजा आप अब तक ले रहे थे. आज जो मुद्दा आपको बड़ा लग रहा है वही बात कल आपको छोटी लगेगी. इसलिए आप इस मुद्दे को प्यार से ही सुलझाने की कोशिश करें.

वृश्चिक – आज आप जिन्दगी के प्रति अपने नजरिये को बहुत ही सकारात्मक पाएंगे फिर चाहे वो आपके परिवार, काम या फिर प्यार से संबंधित हो. आज आप अपने भविष्य को लेकर अच्छे मूड में रहेंगे. इससे दूसरे लोग भी आपसे प्रभावित होंगे. अपनी सकारात्मकता का प्रयोग अपनी और दूसरों की जिन्दगी में खुशियां लाने के लिए करें.

धनु – आज आप इस स्थिति में होंगे कि अपने जरूरतमंद दोस्त की बात सुन कर उसकी मदद कर सकें. आपके व्यवहार को सराहा जाएगा. आज आपकी दोस्ती आपके मित्र के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी और भविष्य में वो भी आपकी मदद को तैयार रहेगा.

मकर – आज आपको उनके साथ समय बिताना चाहिए जो बहुत लंबे समय से आपके साथ कुछ पल बिताने का इंतजार कर रहे हैं. अपने दोस्तों से मिलें या फिर अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएं. आपको उनके साथ कुछ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा और आपको एहसास होगा कि वो आपके लिए कितना मायने रखते हैं.

कुम्भ – आपको अपने समूह से समर्थन मिल सकता है अगर आप आगे बढ़ कर उनके सामने अपने विचार अभिव्यक्त करें. आप खुद ही सब कुछ कर सकते हैं लेकिन अपने काम को अपने साथियों में भी बांट दें. ध्यान रखें कि सिर्फ बात करते रहने से कुछ नहीं होगा. अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रयास करें.

मीन – अगर आज आपको मदद की जरूरत पड़ी तो आज आपके मित्र व रिश्तेदार पीछे नहीं हटेंगे. आज अपनों के सहयोग से आप अपनी समस्या आसानी से हल कर लेंगे. ये समय उनको ये बताने का भी है कि उनका सहयोग आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है. अपना प्यार जताने में बिल्कुल संकोच ना करें.

बृहस्पतिवार 28 फरवरी 2019 का पंचांग

सूर्योदय – 06:18
सूर्यास्त – 17:47
चन्द्रोदय – 02:30, मार्च 01
चन्द्रास्त – 12:36
तिथि – कृष्ण पक्ष; नवमी 06:41 तक, तदुपरांत दशमी
नक्षत्र – मूल 03:07, मार्च 01 तक, तदुपरांत पूर्वाषाढा
वार – गुरुवार
सूर्य राशि – कुम्भ
चन्द्र राशि – धनु
ऋतु – वसन्त
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:39 से 12:25
अमृत काल – 20:05 से 21:51
सर्वार्थ सिद्धि योग – कोई नहीं
विजय मुहूर्त – 13:57 से 14:43
अशुभ समय
राहुकाल – 13:28 से 14:54
गुलिक काल – 09:10 से 10:36
दिशा शूल – दक्षिण
अग्निवास – पाताल 06:41 तक, तदुपरांत पृथ्वी