12 मई को मिला ‘ब्राह्मणों’ को निमंत्रण !

ब्राह्मणों को निमंत्रण देने निकला ‘परशुराम रथ’

आरा,8 मई. परशुराम जयंती को धूमधाम मनाने के उद्देश्य से ब्राह्मण महासभा, शाहाबाद जोर-शोर से लगा हुआ है. विगत कुछ वर्षों से भगवान परशुराम की जयंती धूमधाम से मनाई जाती है. मंगलवार को रमना मैदान स्थित भगवान महावीर मंदिर के प्रांगण में ब्राह्मण महासभा शाहाबाद के अध्यक्ष अंजनी तिवारी की अध्यक्षता में ब्राह्मणों ने गोलबंद हो भगवान परशुराम को याद किया उनकी पूजा अर्चना की और परशुराम-रथ निकाला. यह रथ पूरे जिले में भ्रमण कर सभी ब्राह्मणों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण देगा. बताते चलें कि आगामी 12 मई को चंदवा स्थित ग्रीन हेवन रिजॉर्ट में भगवान परशुराम की जयंती का भब्य आयोजन किया गया है जिसमे पूरे शाहाबाद से ब्राह्मण पहुंचने वाले हैं.




इस मौके पर अंजनी तिवारी ने ब्राह्मणों को समाज का रीढ़ बताते हुए यह कहा कि ब्राह्मणों के बिना इस संसार की कल्पना भी नहीं की जा सकती. ब्राह्मणों ने हमेशा हर वर्ग को जोड़ने का कार्य किया है. साथ ही डॉ जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि ब्राह्मणों की पूजा समाज के हर वर्ग हर तबके के लोग प्राचीन समय से ही करते आए हैं और हमेशा करते रहेंगे. ब्राह्मणों का स्थान समाज में सर्वश्रेष्ठ है. इस मौके पर गायक मुक्तेश्वर उपाध्याय ने गाने के माध्यम से भगवान परशुराम का गुणगान किया.

इस कार्यक्रम में श्रीराम उपाध्याय, अभिषेक द्विवेदी, अखिलेश चौबे, चंदन ओझा, कमल किशोर पाठक, अभिषेक मिश्रा, सुशील ओझा, अभिषेक तिवारी, पवन पांडेय, सुमन बाबा,अनिल तिवारी, नवीन ओझा सहित भारी संख्या में ब्राह्मण उपस्थित थे.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट