कोरोना पॉजीटिव हुए राजद के ये बड़े नेता

बिहार में 7000 के करीब कोरोना का स्कोर

कोरोना वायरस से हर कोई डरा सहमा है. बिहार में भी तेजी से इसका संक्रमण फैल रहा है. बिहार में बुधवार को 79 नये मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 6889 हो गई है. अबतक कुल 4776 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि 39 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है. सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 17 जून तक बिहार में 1,34,402 सैंपल की जांच हुई है.




पटना में आज भी सात मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. राजधानी के नेहरू नगर, पटना सिटी और पालीगंज के साथ शहरी क्षेत्र से भी चार नये मरीज मिले हैं. इनमें से एक बड़ा नाम राजनेता का भी है. राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता , पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह कोरोन पॉजीटिव पाए गए हैं. एम्स प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है.

File Pic

थाली पीटने के दौरान हुए संक्रमित!

महनार प्रखंड के शाहपुर गांव निवासी रघुवंश प्रसाद सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने से पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ उनके गांव और परिवार के लोगों में हडकंप मच गया है. जानकारी के अनुसार राजद द्वारा थाली बजाकर केंद्र एवं राज्य सरकार का विरोध करने को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर वह मुजफ्फरपुर गए थे. जहां वह सैकड़ों लोगों के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए थे. आशंका जताई जा रही है कि उन्हें उसी दौरान संक्रमण लगा. इस कार्यक्रम के बाद वह पुनः अपने गांव शाहपुर लौट आए थे.

कोरोना संक्रमण को लेकर लगाए गए पूरे लॉकडाउन अवधि के दौरान रघुवंश प्रसाद सिंह अपने गांव शाहपुर में ही रह रहे थे. मुजफ्फरपुर से लौट कर आने के बाद वह अपने गाँव पर भी लगातार लोगों से मिलजुल रहे थे और गांव एवं उसके आसपास के क्षेत्र के दर्जनों लोगों से उनकी मुलाकात इस दौरान हुई थी. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार जब मंगलवार को तबीयत बिगड़ी तब उन्हें इलाज हेतु पटना एआईएमएस लाया गया जहां उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. उनके साथ ग्रामीण चिकित्सक, गाड़ी का चालक और उनके एक करीबी रिश्तेदार भी साथ में गए हैं. वही रघुवंश सिंह के कोरोना पॉजीटिव होने के बाद अब उनके महनार वाले घर के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए घर के आसपास के रास्तों को सील करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है.

पटना से अजीत