साइंस एक्जिबिशन में छात्रों ने किया प्रभावित

पटना के चर्चित न्यू एरा स्कूल में आज साइंस एग्जीबिशन में बच्चों ने कमाल कर दिया. “आज का विज्ञान कल की तकनीक” विषय वस्तु पर आधारित साइंस एग्जीबिशन में अनुपयोगी मटेरियल से बना ट्रक, रेन वाटर हारवेस्टिंग, स्मार्ट सिटी, सोलर कुकर, ड्रिप इरीगेशन, टेस्ला क्वाइल, अमेजिंग राकेट, इलेक्ट्रोमैग्नेटिक ग्रीन सिक्योरिटी अलार्म, इलेक्ट्रीफ़ायड रोड, कैश डिपाजिट सेंसर मशीन और हाइड्रोलिक ब्रिज जैसे कई मॉडल का प्रदर्शन छात्रों ने किया. विज्ञान प्रदर्शनी में आए चीफ गेस्ट और जजों ने इनमें से कई मॉडलों की जमकर सराहना की.




इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल डॉ नीना कुमार ने कहा कि आज के छात्र ही कल के वैज्ञानिक होंगे. उनके मॉडल से उनकी प्रतिभा की झलक मिलती है. डॉक्टर नीरा कुमार ने कहा कि विज्ञान का उपयोग मनुष्य की भौतिक सुख शांति और समृद्धि के लिए किया जाना चाहिए.


वही स्कूल के डायरेक्टर डॉक्टर अरविंद कुमार ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि छात्रों के सृजनात्मक कार्यों में पूरा सहयोग किया जाना चाहिए. उन्होंने छात्रों को अधिकाधिक ज्ञानवर्धन पर जोर दिया और कहा कि दुनिया में हर रोज हो रहे नवीन खोजों की जानकारी ली जानी चाहिए. उन्होंने गार्जियंस से आह्वान किया कि आपका सहयोग इसी तरह मिलता रहा तो आने वाले दिनों में इस स्कूल के छात्रों का CBSE में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हो पाएगा. इस मौके पर मुख्य अतिथि ने छात्रों से विज्ञान में ज्यादा इंटरेस्ट के साथ पढ़ाई के लिए उत्साहित किया और आगे वैज्ञानिक बन कर देश के विकास में अपना योगदान देने की सलाह दी.