सावधान, तेजी से फैल रहा कोरोना

बिहार में आज अब तक 17 नए कोरोना संक्रमित लोग मिले हैं. यह अब तक बिहार में 1 दिन में मिली पॉजिटिव मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है. बिहार में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 143 पहुंच गई है. जिस रफ्तार से पिछले 3 दिनों में कोरोना ने बिहार में पैर पसारे हैं वह हैरान करने वाला है. आज पूर्वी चंपारण, भागलपुर, नवगछिया और बांका में भी कोरोना की एंट्री हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि भागलपुर मेडिकल कॉलेज के 1 स्वास्थ्य कर्मी को रोना पॉजिटिव पाए गए हैं इसके अलावा दो अन्य लोग महाराष्ट्र से लौट कर आए हैं इनके अलावा जो अन्य 2 लोग हैं उनकी हिस्ट्री पता की जा रही है.

भागलपुर – 3 पुरुष- 33,40 और 46 साल, नवगछिया – 1 महिला 19 वर्ष, बांका के अमरपुर – 1 पुरुष 45 वर्ष.




इधर पटना में भी लगातार कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता हुआ दिख रहा है. विशेष रुप से पटना के राजा बाजार स्थित खाजपुरा राजधानी का हॉटस्पॉट बनता दिख रहा है जहां अब तक 7 केस सामने आ चुके हैं. इधर नालंदा में आज फिर तीन लोग पॉजिटिव मिले हैं.

स्थिति को देखते हुए पटना डीएम ने लोगों से अपील की है कि वह बेमतलब घर से बाहर ना निकलें. आइए देखते हैं डीएम कुमार रवि ने लोगों से क्या अपील की है-


पटना के सभी नागरिकों से अनुरोध है कि अपने अपने घरों से बिना अत्यावश्यक काम के नहीं निकलें और लॉकडाउन का पालन करें.
खाजपुरा के क्षेत्र में आज 7 कोविड पॉज़िटिव मामले निकले हैं जिस कारण वहाँ पूरे इलाक़े को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. किसी भी व्यक्ति को उस क्षेत्र से निकलना मना है.

कोविड -19 एक अतिसंक्रामक बीमारी है जो एक दूसरे से सम्पर्क में आने से फैलता है. अतः लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें अन्यथा प्रशासन के द्वारा कठोर कार्रवाई की जाएगी.
साथ ही सोशल डिस्टन्सिंग का अनुपालन करें अन्यथा इसके परिणाम गम्भीर हो सकते हैंं.
ऑफ़िस और कार्यस्थल पर साबुन और sanitizer का इस्तेमाल करें.
सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करें.


राजेश तिवारी