पटना के नये इलाके में मिला मरीज

पटना में पूरा हुआ कोरोना का शतक

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 1018 हो गई है. पटना के दीघा में शुक्रवार को एक मामला सामने आने के बाद अब जिला प्रशासन और चौकन्ना हो गया है. इसके अलावा मधुबनी के लदनिया और पनौल में एक-एक मरीज मिले हैं. लखीसराय के मोहम्मदपुर में एक 27 साल की युवती पॉजिटिव मिली है. इधर जमुई के सोनो और झाझा में एक-एक युवक संक्रमित पाए गए हैं.





सिवान और खगड़िया में पांच-पांच संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं वैशाली में दो और नवादा में एक व्यक्ति के संक्रमण की पुष्टि हुई है.
स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने कहा कि अब तक 449 प्रवासियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.
इधर पुलिस विभाग भी कोरोना के दंश से अछूता नहीं है. एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि अब तक 32 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं जिसमें बीएमपी के 22 जवान हैं जबकि 10 सामान्य पुलिसकर्मी हैं. इनमें से आठ पुलिसकर्मी स्वस्थ हो चुके हैं.


कोरोना वायरस से एक वरीय अधिकारी भी प्रभावित हुए हैं. सूचना एवं जनसंपर्क सचिव ने कहा कि एक सीनियर ऑफिसर को भी कोरोना पॉजिटिव हुआ है. सचिव ने कहा कि क्वॉरेंटाइन केंद्र पर ये अधिकारी संक्रमित हुए हैं.
सुखद समाचार है कि बिहार में 22 और कोरोना पॉजिटिव मरीज कोरोना वायरस को मात दे कर स्वस्थ हो गए हैं. सूबे में स्वस्थ होने वाले लोगों की कुल संख्या अब 440 हो गई है.

हीरेश