राजगीर प्रवास पर लालू-राबड़ी एंड कं.

करप्शन के आरोपों और जदयू के साथ तल्ख रिश्तों के बीच राजगीर में मंगलवार से राजद का प्रशिक्षण शिविर शुरू हो रहा है. चार मई तक चलने वाले तीन दिवसीय शिविर में राजद अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करेगा.




राजगीर के अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन हॉल में हो रहे शिविर में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी सहित पार्टी के तमाम नेता शिरकत करेंगे. कार्यक्रम में बिहार में चल रही तमाम गतिविधियों पर भी चर्चा होने की बात कही जा रही है.

पार्टी के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सोमवार शाम को ही राजगीर पहुंच चुके हैं. प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से राजद कार्यकताओं को अागामी लोकसभा चुनाव के लिए अभी से तैयार रहने के लिए कहने के अलावा राज्य में चल रही राजनीतिक उठापटक सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.

बता दें कि बीजेपी नेता सुशील मोदी के आरोपों के वार झेल रहे लालू एंड फैमिली के लिए पार्टी को एकजुट रखना और जदयू के  साथ मिलकर सरकार चलाना बड़ी चुनौती माना जा रहा है. क्योंकि जदयू के नेता बार-बार ये कह चुके हैं कि लालू पर लगे आरोपों के लिए लालू खुद जवाब देंगे. नीतीश की इस मामले में चुप्पी भी सियासी गलियारे और खास तौर पर लालू के लिए बड़ी चिंता का विषय है.