देश का सातवां एयरपोर्ट भी अडानी के जिम्मे

गुवाहटी, लखनऊ, अहमदाबाद, मंगलुरु, जयपुर और तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट के बाद अब जुड़ा मुम्बई एयरपोर्ट

हजारों लोगों को नौकरी देने का किया वादा




देश के छह एयरपोर्ट का प्रबंधन सम्भालने वाले अडाणी समूह ने जीवीके ग्रुप से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का प्रबंधन संभाल लिया है। इस मौके पर चेयरमैन गौतम अडाणी ने हजारों लोगों को नौकरियां देने का वादा किया है।
इस सौदे के बाद मुंबई के छत्रपित शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में अडाणी समूह की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी रहेगी। इसमें से 50.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण जीवीके समूह से और शेष 23.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण अल्पांश भागीदारों एयरपोर्ट्स कंपनी साउथ अफ्रीका (एसीएसए) और बिडवेस्ट ग्रुप से किया जाएगा।

अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने ट्वीट किया कि विश्वस्तरीय मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का प्रबंधन लेकर हम काफी खुश हैं। मुंबई को हम पर गर्व होगा। अडाणी ग्रुप भविष्य के कारोबार के लिए हवाईअड्डा पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करेगा। इसके लिए हम हजारों लोगों को जॉब देने का काम करेंगे । आपको बताते चले कि गौतम अडानी के पास पहले से छह एयरपोर्ट के संचालन का जिम्मा होगा ।
अडानी ग्रुप के पास है इन हवाई अड्डों के संचालन का जिम्मा
मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अलावा अडानी ग्रुप के पास गुवाहटी, लखनऊ, अहमदाबाद, मंगलुरु, जयपुर और तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट के संचालन का जिम्मा है.