“चांदनी” की मौत पर सस्पेंस…हत्या या साजिश ?

पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने की नशे के हालत में डूबने से से मौत की पुष्टि
दुबई के PP को सौंपा गया रिपोर्ट, होटल का कमरा हुआ सील
क्या कल आ पाएगा दुबई से पार्थिव शरीर?

 




दुबई/मुम्बई, 26 फरवरी. बॉलीवुड की “चांदनी” की मौत पर अब सस्पेंस बरकरार हो गया है. 24 फरवरी की रात में हुई मौत के बाद मौत की वजह पर हार्ट अटैक की अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अब मौत पर कई सवाल खड़े हो गए हैं.

रिपोर्ट पर सवाल?
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीदेवी की मौत एक्सीडेंटल ड्रॉनिंग के कारण हुई है. मतलब शराब की ओवर डोज के कारण नशे की हालत में डूबने की वजह से श्रीदेवी की मौत हुई है. रिपोर्ट के आने के बाद उनके चाहने वालों को एक और झटका लगा है. उम्मीद की जा रही थी कि सोमवार को शाम तक पार्थिव शरीर दुबई से मुंबई आ जाएगा. लेकिन उनके घर के बाहर हजारों की संख्या में उनके अंतिम दर्शन के लिए इंतजार कर रहे हैं fans और बॉलीवुड के कई सितारे मीडिया में आए इस रिपोर्ट के बाद निराश हो गए. श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया चल रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद उनके शरीर को लेप लगाने के लिए भेजा गया था लेकिन वह लेप कल दोपहर में लगाया जाएगा. इससे साफ जाहिर है कि पार्थिव शरीर को आने में अभी विलंब हो सकता है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई है कई लोगों ने दुबई की इस रिपोर्ट पर सवाल खड़े किए हैं.

मशहूर लेखिका तस्लीमा नसरीन ने ट्वीट करते हुए लिखा है क्या एक स्वस्थ महिला नशे की हालत में बाथ टब में डूब सकती है? सांसद और बॉलीवुड में कई सितारों के घरों तक पहुँच रखने वाले अमर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि श्रीदेवी कभी भी हार्ड ड्रिंक का सेवन नहीं करती थी. वह केवल रेड वाइन का सेवन करती थी वह भी सीमित मात्रा में. अतः एक्सीडेंटल ड्रॉनिंग की वजह से मौत का होना रिपोर्ट पर सवाल है. वही दुबई के भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर बताया है कि श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया में 2-3 दिन का वक्त लग सकता है. प्रधानमंत्री ने तो कल इस दुखद समाचार सुनते ही श्रीदेवी के असामयिक निधन पर गहरा दुख ब्यक्त करते हुए परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त किया था.

अब सवाल यह है श्रीदेवी की मौत हुई तो कैसे? अगर मान भी लिया जाए कि श्रीदेवी ने अधिक शराब पी लिया हो तो क्या एक बाथ टब में डूब कर मर जाये? या यह समझा जाए बाथ टब में गिरने के बाद हार्ट अटैक आ गया हो और मौत हो गई हो! फिलहाल तो यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा.

दुबई के PP को सौंपा गया रिपोर्ट, होटल का कमरा हुआ सील
दुबई पुलिस ने फिलहाल होटल के उस रूम को सील कर दिया है जिसमें श्रीदेवी रुकी हुई थी. बताते चलें कि बोनी कपूर सरप्राइज़ देने के लिए दुबई 24 की रात पहुंचे थे जहां उन्होंने श्रीदेवी से 15 मिनट बातें की और खाना खाने के लिए नीचे उतर आए. उन्होंने श्रीदेवी को भी साथ चलने को कहा. श्रीदेवी ने बोनी को से कहा कि वे फ्रेश होकर डिनर के लिए नीचे आ रही है. डिनर के लिए इंतजार कर रहे बोनी ने जब काफी देर के इंतजार के बाद श्रीदेवी को नीचे नहीं पाया तो उन्होंने श्री को फोन किया. जब कई बार कॉल करने के बाद कॉल नहीं उठा तो वे श्री को लाने उसके कमरे के पास गए. उन्होंने कई बार बेल बजाया लेकिन जब दरवाजा नहीं खुला तब उन्होंने होटल के स्टाफ को बुला दरवाजे को तुड़वाया. अंदर जाते हैं ही नजारा सन करने वाला था. श्रीदेवी बाथटब में गिरी पड़ी थी. बाथ टब से निकालने के बाद, होश में लाने के लिए बोनी ने तमाम कोशिश की. लेकिन जब वह होश में नहीं आई तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित किया.

वायरल वीडियो में 29 सर्जरी को बताया हार्ट अटैक का कारण

सोशल मीडिया पर श्रीदेवी यानि बॉलीवुड की चांदनी की मौत को लेकर तरह तरह की अटकलें लगाई जा रहीं हैं. एक वाइरल वीडियो में यह कहा जा रहा है कि चांदनी की मौत 29 तरह की सर्जरी कराने की वजह से हुई है.वायरल वीडियो के अनुसार बॉलीवुड की चांदनी ने लिप्स, नाक, सिलिकॉन ब्रेस्ट और बॉडी की चर्बी हटाने के लिए सर्जरी कराया था. ऐसे 29 सर्जरी का दावा किया जा रहा है. जिसमे शरीर को शेप में रखने के लिए भूख को मारने वाली दवाई का सेवन भी शामिल है. अब सवाल यह उठता है कि क्या कॉस्मेटिक सर्जरी कराने से हार्ट अटैक हो सकता है? ऐसे सवाल के जवाब में डॉक्टर तो कॉस्मेटिक सर्जरी से हार्ट अटैक को शिरे से खारिज करते हैं. लेकिन सवाल का अंत तो हक्कीकत के आने बाद ही पता चलेगा. फिलहाल चाँदनी की मौत की जुदाई में तड़पने वालों वाले उनके चहेतों के लिए ऐसी तमाम अटकलें डबल शौक से कम नही हैं.

पटना नाउ ब्यूरो की रिपोर्ट