मुखिया के बहिष्कार के चलते नहीं हो सकी पंचायत समिति की बैठक

भोजपुर के कोइलवर प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित प्रतिनिधि भवन में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड के सभी जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के सानिध्य में मंगलवार की सुबह 11 बजे से शुरू होनी थी. परन्तु एक घण्टा विलम्ब से बैठक प्रारम्भ करने की प्रक्रिया शुरू हुई. शुरू होते ही मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष सह कुल्हड़िया पंचायत के मुखिया सुरेन्द्र कुमार ने सभी पंचायत के मुखिया संघ के साथ बैठक का बहिष्कार कर सभागार से बाहर निकल गए. मुखिया द्वारा बैठक का बहिष्कार किए जाने से कोरम का अभाव हो गया, लिहाजा बैठक नहीं हो सकी.

मुखिया संघ द्वारा कहा गया कि बिहार सरकार द्वारा मुखिया के अधिकार और कार्यों में कटौती को वापस लेने की बात कही गई है. कहा कि बिहार सरकार के इस फैसले से सभी मुखिया दुखी हैं. बिहार सरकार इस आदेश को जल्द वापस ले नहीं तो अन्य माध्यमों से सरकार का विरोध किया जाएगा. मुखिया संघ में प्रमुख रूप से मुखिया संघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार, अर्जुन सिंह, अखिलेश कुमार, मो. कसमुद्दीन , लालती देवी, फूलमती देवी, गीता देवी, उर्मिला देवी, अंजू देवी, स्वेता सिंह, निर्मला देवी, शत्रुध्न राम, दिल कुमारी उपस्थित थीं .

प्रखंड प्रमुख अनिता देवी ने मुखिया को छोड़कर अन्य जनप्रतिनिधियों से बैठक में शामिल होने का आह्वान किया. लेकिन सदस्यों की उपस्थिति कम होने के कारण बैठक नहीं हो सकी. बाकी लोगों से अंचलाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने पूरे प्रखंड को खुले में शौच से मुक्त करने में सहयोग की अपील की.

इस मौके पर अंचलाधिकारी मृत्युंजय कुमार, कृषि पदाधिकारी राजेश चौधरी, प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी हीरा लाल गुप्ता, विधुत विभाग के जेई मो. अखलाक अंसारी, प्रमुख अनिता देवी, उप प्रमुख ललन प्रसाद, बीडीसी सदस्य सतेन्द्र कुमार, समेत कई जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे

 

कोइलवर से आमोद कुमार