शराब तस्करों के नया खेल…

‘चोरी की बाइक’ से होती थी ग्राहकों तक ‘शराब की डिलीवरी’

9 बाइक के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार, 15 लीटर देसी शराब भी हुआ बरामद
चोरी की वाहनों से बिकता था शराब




गड़हनी,11 फरवरी. गड़हनी पुलिस ने रामपुर गाँव मे छापेमारी कर चोरी के 9 बाइक, और 15 लीटर देशी शराब के साथ पांच शराब तस्करों को पकड़ने में बड़ी सफलता पाई हैं. इसकी जानकारी देते हुए थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि भगवतीपुर गाँव से कुछ लोग बाइक से शराब की खेप लेकर रामपुर गाँव आ रहे हैं. तत्काल करवाई करते हुए पुलिस फौरन रामपुर गाँव पहुंची,जहाँ दो मोटरसाइकिल पर सवार चार लोग आते दिखे. पुलिस ने मोटरसाइकिल रुकवाई,तभी मोटरसाइकिल छोड़ दो लोग फरार हो गए. जबकि दो को पुलिस ने धर दबोचा.

गाड़ी की कागजात माँगे जाने पर अभियुक्तों ने गाड़ी की कागजात नही होने की बात कही. साथ ही पुलिस को यह भी भनक लगी कि रामपुर गाँव मे एक दर्जन से ज्यादा चोरी की मोटरसाइकिल हैं,जिससे शराब का धन्धा किया जाता हैं. इसकी जानकारी पाते ही पुलिस ने पवना थाना एवं उदवंतनगर थाना के सहयोग से गाँव मे सघन छापेमारी अभियान चलाई. जिसमे सात बाइक बिना कागजात के पाए गए. पुलिस बरामद किए सभी मोटरसाइकिलों को एक ट्रैक्टर टेलर पर लाद गड़हनी थाना लाई. बताते चले कि रामपुर गाँव अपराध की दुनिया सहित शराब धंधेबाजी के लिए सुर्खियों में रहा हैं. एक ओर शराबबंदी को ले सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किया जा रहा हैं वही इस गाँव मे आधा दर्जन अवैध शराब भट्टियां बिना डर भय के चलाई जा रही हैं. जिसमे पुलिस की विफलता कहे या शराब धंधेबाजो कि नेटवर्क. पुलिस को कभी भी इतनी बड़ी सफलता नही मिल पाई थी. गिरफ्तार युवको की पहचान रामपुर निवासी मदन सिंह के पुत्र विकेश कुमार,लल्लू पासवान के पुत्र मुकेश कुमार,बैजनाथ सिंह के पुत्र राजेश कुमार,राजकिशोर सिंह के पुत्र कमलेश कुमार एवं बिहारी सिंह के पुत्र धनजी के रूप में की गई हैं.

पुलिस के इस कड़े तेवर से शराब धंधेबाजों में हड़कंप की स्थिति पैदा हो चुकी हैं. अब देखना यह होगा कि पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई के बाद शराब तस्करों पर लगाम लग पाता है या फिर ढाक के तीन पात वाली कहावत लागू होती है.

गड़हनी से मुरली मनोहर जोशी की रिपोर्ट