लालू फैमिली पर अब नई मुसीबत

अभी कल ही तो लालू फैमिली की 165 करोड़ की संपत्ति ईडी ने अटैच कर ली. लेकिन मुसीबतें अभी कम नहीं हुई. इस बार इनकम टैक्स की बारी है. आयकर विभाग के सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक दिल्ली के बाद अब जल्द ही पटना आयकर विभाग की टीम राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव की कई भूखंडों को जब्त कर सकती है.

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि लालू परिवार के निजी कर्मचारी रहे हृदयानंद चौधरी और ललन चौधरी ने दानापुर और फुलवारी में राबड़ी और हेमा को करोड़ों की जमीन गिफ्ट के तौर पर दे दी. इस  मामले में आयकर विभाग अपनी जांच पूरी कर चुका है.

सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की टीम इस नतीजे पर पहुंची है कि दोनों निजी कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वो करोड़ों की जमीन खरीद सकें और उसे गिफ्ट कर सकें. इस संबंध में दिल्ली आयकर विभाग की टीम ने पटना टीम को कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया है. पटना आयकर विभाग की टीम इस मामले में सभी चारों लोगों को समन जारी करने की तैयारी में है. आयकर विभाग के सूत्रों का दावा है कि पहले दोनों निजी कर्मचारी और फिर राबड़ी और हेमा से पूछताछ की जाएगी. आने वाले 10 दिनों में आयकर विभाग इस मामले में कार्रवाई कर सकता है.