जवाब दे रहा परीक्षार्थियों का सब्र

इसी साल मई महीने में हुए सहायक वन संरक्षक परीक्षा का रिजल्ट बीपीएससी ने आज जारी कर दिया. इसके अलावा असिस्टेंट प्रोफेसर के विभिन्न विषयों के लिए भी रिजल्ट लगातार जारी हो रहा है. लेकिन एक साल पहले हुए BPSC मेन्स और 6 महीने पहले हुए पीटी परीक्षा का रिजल्ट देना भूल गया आयोग.

जी हां, BPSC PT के रिजल्ट को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. सूत्रों की मानें तो 60-62वीं पीटी का रिजल्ट इसी महीने घोषित हो सकता है. लेकिन बिहार लोक सेवा आयोग की कार्यप्रणाली से वाकिफ छात्र मानते हैं कि फिलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है. वहीं, पिछले साल हुए मेन्स का रिजल्ट नवंबर के बाद ही आने की संभावना है.

सिविल सेवा परीक्षा विशेषज्ञ डॉ एम रहमान ने बताया कि पीटी का रिजल्ट अगले महीने आ सकता है. वहीं रिजल्ट में देरी से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर छात्रों में BPSC के प्रति जबरदस्त नाराजगी है. छात्र कई बार आयोग के चक्कर काट चुके हैं और  आयोग के पदाधिकारियों से जल्द रिजल्ट देने की मांग कर चुके हैं.

patnanow की टीम ने भी आयोग के सचिव पी के सिन्हा से इस संबंध में पूछा तो वे कोई साफ जवाब नहीं दे पाए. उनका कहना था कि पीटी का रिजल्ट इस महीने भी आ सकता है और अगले महीने भी. वहीं मेन्स के रिजल्ट के बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है. जाहिर है, ऐसे में अभ्यर्थियों का सब्र जवाब दे रहा है क्योंकि एक परीक्षा के चक्कर में उनका बहुमूल्य समय बर्बाद हो रहा है.

ये भी पढ़ें कि कैसे छात्रों ने BPSC गेट पर किया प्रदर्शन https://goo.gl/7GLMmW